facebookfacebookfacebookfacebookrss feed

11 July 2017

किसानों की समस्याओं को लेकर विधानसभा घेरने पहुंचे जयंत चौधरी

किसानों की समस्याओं को लेकर विधानसभा घेरने पहुंचे जयंत चौधरी

नई दिल्ली/विश्वेंद्र शाह। सूबे में बदहाली से जूझ रहे किसानों की आवाज बुलंद करते हुए मंगलवार को जयंत चौधरी ने लखनऊ में राष्ट्रीय लोकदल के कार्यकर्ताओं संग विधानसभा का घेराव करने पहुंचे। इस दैरान पूर्व सांसद जयंत चौधरी और कार्यकर्ताओं की पुलिस से हिंसक झड़प भी हुई।

किसानों की समस्याओं को हमेशा से सरकार के समक्ष रखते जयंत चौधरी ने रैली के दौरान सरकार को जमकर आड़े हाथ लिया। प्रदर्शन कर रहे कार्यकर्ताओं पर वाटरकेनन से भी पानी बरसाया गया।

सरकार के सभी वादे खोखले साबित होते देख किसानों की समस्याओं को लेकर जयंत चौधरी लखनऊ पहुंचे। सरकार को किसानों की बदहाली की कोई सुध नहीं है। सरकार भीड़ बनकर हत्या करने वाले लोगों की मदद कर रही है।

संवेदनशील और बुनियादी मुद्दों को सरकार ने दरकिनार कर दिया है। सूबे में किसानों के कर्ज माफ को लेकर समस्याएं आ रही है उनका कर्ज माफ नहीं हो पा रहा है। वहीं कानून व्यवस्था को लेकर भी आज सवाल खड़े हुए है।

उत्तर प्रदेश में किसानों की परेशानियों और बिगड़ती कानून व्यवस्था को लेकर आज पूर्व सांसद जयंत चौधरी पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ लखनऊ विधानसभा का घेराव करने पहुंचे थे।

मिली रिपोर्टस के मुताबिक इस दौरान पुलिस ने पार्टी कार्यकर्ताओं पर लाठी चार्ज भी की। प्रदेश भर से किसान अपनी समस्याओं को लेकर प्रदर्शन में शामिल हुए थे।

देश भर में किसानों की समस्याएं दिन प्रतिदिन बढ़ती ही जा रही है और सरकार इसके लिए कोई कदम उठाने की कौशिश नहीं कर रही है। किसानों की आत्महत्याएं बढ़ती जा रही है। किसान अपनी मांग को लेकर आवाज उठाता है तो उस पर गोली चला दी जाती है। अब देखना ये है कि क्या सरकार किसानों की समस्या को लेकर कोई कदम उठाती है या नहीं?

News Link : http://m.navodayatimes.in/news/khabre/jayant-chaudhary-who-came-to-the-assembly-about-the-problems-of-farmers/47545/

Press Releases

रालोद महासचिव जयन्त चौधरी ने प्रधानमंत्री को पत्र लिख यमुना प्राधिकरण के गठन की मांग की

राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय महासचिव एवं पूर्व सांसद श्री जयन्त चौधरी ने प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखकर यमुना को स्वच्छ बनाने के लिए प्रभावी कदम उठाने की मांग की है। उन्होंने प्रधानमंत्री से यमुना प्राधिकरण के गठन एवं कुशल व पारदर्शी संचालन के लिए सरकार द्वारा संसद में बिल पेश करने की मांग की है।

Read more...

Live video chat with Shri Jayant Chaudhary, MP (LS)

मथुरा से लोकसभा सांसद व राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय महासचिव श्री जयन्त चौधरी अपने संसदीय क्षेत्र के लोगों से 9 मार्च 2014 को गूगल हैंगआउट के माध्यम से लाइव वीडियो चैट करेंगे। इस सांसद विकास संवाद नामक पारस्परिक वार्तालाप सत्र का उद्देश्य स्थानीय लोगों को उनके प्रतिनिधि के नजदीक लाना है।

Read more...

सांसद जयन्त चौधरी ने नई तहसीलों की मांग की

राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय महासचिव एवं लोकसभा सांसद श्री जयन्त चौधरी ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव को पत्र लिखकर प्रदेश में मथुरा जनपद में गोवर्धन, आगरा जनपद में अकोला तथा गाजियाबाद जनपद में लोनी को तहसील का दर्जा दिलाने की मांग की है। Read more...

top